Udhampur Job Fair: ऊधमपुर में डिस्ट्रिक्ट एंप्लायमेंट सेंटर ने लगाया रोज़गार मेला, महिलाओं के टेलरिंग की ट्रेनिंग...

Tailoring Training Course for women of Udhampur: स कोर्स के जरिए ग्रामीण महिलाओं को टेलरिंग की ट्रेनिंग दी जा रही है. यहां मौजूद ट्रेनरों के मुताबिक, कोर्स के पूरा हो जाने के बाद महिलाएं अपना सेंटर खोल सकती है. SBI द्वारा इस मुहिम को चलाने का अहम मकसद ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाना है ताकि वो अपने परिवार को बेहतर तरीके से चला सकें और आर्थिक रूप से मज़बूत हों सकें.

Udhampur Job Fair: ऊधमपुर में डिस्ट्रिक्ट एंप्लायमेंट सेंटर ने लगाया रोज़गार मेला, महिलाओं के टेलरिंग की ट्रेनिंग...

Tailoring Training Course for women of Udhampur: SBI के रुरल सेल्फ एंप्लॉयमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (Rural Self Employment Training Institute) की ओर से उधमपुर की महिलाओं को सेल्फ इंप्लॉयड बनाने के लिए टेलरिंग कटिंग का कोर्स शुरू किया गया है. 

इस कोर्स के जरिए ग्रामीण महिलाओं को टेलरिंग की ट्रेनिंग दी जा रही है. यहां मौजूद ट्रेनरों के मुताबिक, कोर्स के पूरा हो जाने के बाद महिलाएं अपना सेंटर खोल सकती है. SBI द्वारा इस मुहिम को चलाने का अहम मकसद ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाना है ताकि वो अपने परिवार को बेहतर तरीके से चला सकें और आर्थिक रूप से मज़बूत हों सकें.

उसके अलावा उधमपर ज़िले में डिस्ट्रिक्ट एंप्लायमेंट महकमें (DED) के ज़रिए एक रोज़ा रोज़गार मेले का भी आयोजन किया गया. इस रोजगार मेले में बहुत सी गैर सरकारी संगठनों और कंपनियों ने अपने-अपने स्टॉल्स लगाए. इन कंपनियों ने यहां आए नौजवानों को रोज़ागार मुहैया कराने के लिए उनके इंटरव्यू भी लिए. 

आपको बता दें कि डिस्ट्रिक्ट एंप्लायमेंट नसीर अहमद वानी ने इस रोज़गार मेले का उद्घाटन किया. वही मुमकिन स्कीम के तहत कुछ योग्य उम्मीदवारों को रोज़गार कमाने के लिए मुफ्त गाड़ियां भी दी गईं. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io