Jammu-Kashmir News: बर्फबारी से किसानों में खुशी की लहर, फसल को मिलेंगा फायदा

Jammu-Kashmir News: लंबे इंतजार के बाद बर्फबारी ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. किसान बर्फबारी से काफी खुश नजर आ रहे हैं.

Jammu-Kashmir News: बर्फबारी से किसानों में खुशी की लहर, फसल को मिलेंगा फायदा

Jammu-Kashmir News: शोपियां में किसानों ने राहत की सांस ले सकते है. क्योंकि लंबे समय से चला आ रहा सूखा अब खत्म हो गया है. बर्फबारी ने शोपियां में फल उत्पादन से किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी है. लंबे समय तक शुष्क मौसम के बाद कश्मीर घाटी में सीज़न की पहली बर्फबारी हुई, जो किसानों के लिए पर्याप्त नहीं थी, लेकिन कश्मीर घाटी में फिर से बर्फबारी ने किसाने के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. शोपियां में बागवानी और कृषि से जुड़े जो किसान हैं, वह बर्फबारी से काफी खुश नजर आ रहे हैं.

बर्फबारी से किसानों ने ली राहत की सांस
एक स्थानीय किसान ने अपने खुशी का इजहार करते हुए बता की "मैं बहुत खुश हूं और बर्फबारी से राहत की सांस ली है. यह सभी किसानों के लिए ईश्वर की ओर से एक उपहार है और ऊपर वालें से की गई प्रार्थनाओं का फल है. इस बर्फबारी से बागवानी और कृषि क्षेत्र में नई जान आएगी." एक अन्य किसान ने कहा कि बर्फ वास्तव में हमारे भरण-पोषण के लिए बेहद ही जरूरी है. बर्फ के बिना हमारे पानी के संसाधन सूख गए थे. जिस वजह से काफी पेशानीयों का सामना करना पड़ा था. बर्फबारी होने से हमारी बागवानी होगी और खासकर फलों की पैदावार पर इसका असर पड़ेगा है, किसान ने आगे बताया कि इस बार की बर्फबारी खुशियां लेकर आई है और इस साल अच्छी फसल उत्पादन की उम्मीद कर रहे हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io