Winter Carnival: भद्रवाह के विंटर फेस्टिवल में हज़ारों की तादाद में पहुंच रहे टूरिस्ट्स...

Vibrant Bhaderwah Festival: भद्रवाह शहर से तकरीबन 35 कि.मी. दूर और समुद्र तल से 7800 फीट की ऊंचाई पर मौजूद घास के मैदान में पैराग्लाइडिंग, ATB राइड, जिपलाइन और ज़ोरबिंग बॉल जैसे गेम्स को इन्ज्वॉय करने के लिए टूरिस्ट लाइन में लग गए हैं.

Winter Carnival: भद्रवाह के विंटर फेस्टिवल में हज़ारों की तादाद में पहुंच रहे टूरिस्ट्स...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में 'वाइब्रेंट भद्रवाह महोत्सव' जारी है. पांच दिन तक चलने वाले इस विंटर फेस्टिवल का मकसद भद्रवाह घाटी में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देना है. ऐसे में गुरूवार को विंटर कार्निवल के दूसरे दिन भद्रवाह की पहाड़ियों पर बर्फ का आनंद लेने के लिए सैंकड़ों की तादाद में टूरिस्ट यहां पहुंचे.  

वहीं, गुरुवार को भद्रवाह घाटी में स्थानीय लोगों के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों से टूरिस्ट्स आना शुरू हो गए हैं. भद्रवाह शहर से तकरीबन 35 कि.मी. दूर और समुद्र तल से 7800 फीट की ऊंचाई पर मौजूद घास के मैदान में पैराग्लाइडिंग, ATB राइड, जिपलाइन और ज़ोरबिंग बॉल जैसे गेम्स को इन्ज्वॉय करने के लिए टूरिस्ट लाइन में लग गए हैं. 

इस दौरान भद्रवाह विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बाल कृष्ण ने कहा कि भद्रवाह की जाय घाटी पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय है, हालांकि पर्यटक केवल गर्मियों के दौरान इस ऊंचाई वाले घास के मैदान में जाना पसंद करते हैं. ऐसे में यहां टूरिस्ट्स की आमद को साल भर बनाए रखने के लिए इस डेस्टिनेशन पर बड़े पैमाने पर एड्वेंचर गेम्स की शुरुआत की जा रही है.

ऐसे में यहां आने वाले टूरिस्ट्स का कहना है कि आम तौर पर भद्रवाह घाटी और विशेष रूप से जई घाटी को प्रकृति ने हर तरह की खूबसूरती अता की है, जो इस जगह को एडवेंचर लवर्स के लिए स्वर्ग बना सकती हैं.

आपको बता दें कि 'वाइब्रेंट भद्रवाह महोत्सव' के तीसरे और चौथे दिन, इन सभी स्पोर्ट्स एक्टिविटीज़ को भद्रवाह-पठानकोट नेशनल हाईवे पर बर्फ से ढके गुलदंडा घास के मैदान में आयोजित कराया जाएगा. जिसके बाद 31 दिसंबर को भद्रवाह शहर में मशहूर पंजाबी गायक Kaka (popular Punjabi singer Kaka) का कॉन्सर्ट आयोजित किया जाएगा.

गौरतलब है कि इस विंटर फेस्टिवल के जरिए भद्रवाह प्रशासन और टूरिस्ट डिपार्टमेंट घाटी में एड्वेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने और साल भर पर्यटकों को आकर्षित करने की तैयारी में जुटा है... 

Latest news

Powered by Tomorrow.io