World Disability Day: दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में लाया जाए- उपराज्यपाल मनोज सिन्हा...

LG Manoj Sinha: उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कशमीर प्रशासन ने MTS पद के लिए 100% दृष्टि बाधिता को बेंचमार्क दिव्यांगता घोषित करने को लेकर कदम उठाए हैं. इसके अलावा प्रदेश प्रशासन ने सरकारी विभागों में तमाम पदों पर बैंचमार्क दिव्यांगों के लिए आरक्षित कर उनके संख्या बढ़ाने को लेकर भी कदम उठाए हैं.

World Disability Day: दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में लाया जाए- उपराज्यपाल मनोज सिन्हा...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में तीन दिसम्बर के दिन विश्व दिव्यांग दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर जम्मू के कल्पना कला केंद्र ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया. ख़ासतौर पर दिव्यांगजनों के लिए आयोजित इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपराज्यापल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. 

इस प्रोग्राम में जम्मू-कश्मीर के LG सिन्हा ने विभिन्न क्षेत्रों में अपने जीवन की चुनौतियों पर काबू पाकर सफलता हांसिल करने वाले दिव्यांगजनों को सम्मानित किया. इसके अलावा LG सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में दिव्यांगजनों को सशक्त बनाने मदद करने वाली संस्थाओं को भी सम्मानित किया.

प्रोग्राम के दौरान उपराज्यपाल ने लोगों को संबोधित किया. उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कशमीर प्रशासन ने MTS पद के लिए 100% दृष्टि बाधिता को बेंचमार्क दिव्यांगता घोषित करने को लेकर कदम उठाए हैं. इसके अलावा प्रदेश प्रशासन ने सरकारी विभागों में तमाम पदों पर बैंचमार्क दिव्यांगों के लिए आरक्षित कर उनके संख्या बढ़ाने को लेकर भी कदम उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने कि प्रदेश प्रशासन ने दिव्यांगजनों को मिलने वाली रेट्रोफिटेड स्कूटी के वितरण में 200% वृद्धि के लिए भी अहम कदम उठाए हैं.

इस दौरान LG सिन्हा ने समाज के हर वर्ग से अपील करते हुए कि कश्मीर के दिव्यांगजनों को अपने साथ लेकर मुख्यधारा में लेकर आएं. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io