Zojila Pass: भारी बर्फबारी के चलते श्रीनगर-सोनमर्ग और गुमरी रोड बंद, ट्रैफिक महकमें जारी की एडवाइज़री

Traffic Advisory for Travellers: सर्दियों के महीनों में पहाड़ी इलाकों से गुजरने वाली सड़कों और हाईवेज़ पर बर्फबारी के चलते न केवल पैदल चलना बल्कि गाड़ियों से भी सफर करना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. हाल ही में बर्फबारी के चलते घाटी के पहाड़ी रास्तों पर फिसलन के चलते कई सड़क हादसे सामने आए हैं.

Zojila Pass: भारी बर्फबारी के चलते श्रीनगर-सोनमर्ग और गुमरी रोड बंद, ट्रैफिक महकमें जारी की एडवाइज़री

Jammu and Kashmir: ज़ोजिला पास के पहाड़ी इलाकों में ताजा बर्फबारी के बाद श्रीनगर-सोनमर्ग और गुमरी रोड की ओर जाने वाले ट्रैफिक के आवागमन पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, ट्रैफिक अथॉरिटी की ओर से जारी बयान के मुताबिक यहां से गुजरने वाले राहगीरों और टुरिस्ट्स की हिफाजत को ध्यान में रखते हुए SSG रोड को एहतियातन तौर पर बंद कर दिया गया है.

वहीं, यहां से गुजरने वाले लोगों को इस रास्ते पर सफर करने से पहले ट्रैफिक कंट्रोल रूम से संपर्क करने की सलाह दी गई है. ताकि रोड की स्थिति के मुताबिक आगे की ओर रुख किया जा सके और किसी अनहोनी से बचा जा सके. 

गौरतलब है कि सर्दियों के महीनों में पहाड़ी इलाकों से गुजरने वाली सड़कों और हाईवेज़ पर बर्फबारी के चलते न केवल पैदल चलना बल्कि गाड़ियों से भी सफर करना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. हाल ही में बर्फबारी के चलते घाटी के पहाड़ी रास्तों पर फिसलन के चलते कई सड़क हादसे सामने आए हैं. 

इतना ही नहीं कुछ वक्त पहले जोजिला पास में ही दो बड़े सड़क हादसे देखने को मिले हैं. इन हादसों में कार और बसें बर्फबारी के चलते फिसलकर गहरी खाई में जा गिरीं. जिसके चलते कई लोगों की जान चली गई. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक महकमें ने यह एडवाइज़री जारी की है. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io