Zojila Road Accident: सोनमर्ग से आगे नहीं जा पाएंगे टूरिस्ट, प्रशासन ने लगाई पाबंदी...

No Permission for going further from Sonmarg: डीसी गांदरबल ने किया ज़ोजिला रोड का दौरा. सड़क की हालत का किया मुआयना. इंतेज़ामिया के अफसरान के साथ की मीटिंग. टूरिस्ट्स के सोनमर्ग से आगे जाने पर लगाई पाबंदी.

Zojila Road Accident: सोनमर्ग से आगे नहीं जा पाएंगे टूरिस्ट, प्रशासन ने लगाई पाबंदी...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में ऐसी किसी भी गाड़ी, जिसमें टूरिस्ट हों उन्हें सोनमर्ग से आगे जाने की इजाजत नहीं होगी. इसके अलावा जोजिला रोड पर गाड़ियों के ट्रायल रन पर भी पाबंदी लगा दी गई है. दरअसल, बीते दिनों घाटी में बर्फबारी के चलते सड़कों पर चलना मुश्किल है. सड़कों पर बर्फ जमने के कारण सड़कें फिसलन भरी हो गई हैं. जिसके बाद कई बार गाड़ियां फिसलकर गहरी खाई में गिर जाती हैं. जिसके नतीजन एक सड़क हादसा देखने को मिलता है. 

घाटी में बढ़ रहे सड़क हादसों के चलते ट्रैफिक प्रशासन और जिला प्रशासन सख्त है. बीते दिनों गांदरबल के जोजिला दर्रे के करीब हुए दो भीषण होदसों ने जिला प्रशासन की आंखें खोल दी है. जिसके बाद रोड सेफ्टी को लेकर इंतेजामियां नए कदम उठा रही है. 

गौरतलब है कि बीते दिनों गांदरबल के डिप्टी कमिश्नर श्यामबीर सिंह ने जोजिला पास का मुआयना करने के बाद बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेश और मकामी इन्तेजामिया के साथ एक मीटिंग की. इस मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर ने अफसरान को ये हिदायत दी. 

आपको बता दें कि इस हफ्ते सिर्फ 72 घंटे के अंदर ज़ोजिला पास पर दो दर्दनाक सड़क हादसे देखने को मिले थे. इन दोनों ही हादसों में कुल नौ लोगों की जान चली गई थी. 

मीटिंग के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने ड्राइवर्स को पहाड़ी इलाकों में ट्रैफिक जाब्तों पर अमल करते हुए एहतियात के साथ ड्राइविंग करने की सलाह दी. इसके अलावा डीसी ने बताया कि खतरनाक मोड़ पर बैरियर, मिरर और साइन बोर्ड्स के साथ ही  retaining walls और क्रैश बैरियर लगाने का काम चल रहा है. और इस काम को आने वाले चंद महीनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.  

Latest news

Powered by Tomorrow.io