Holistic Agriculture Program: हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत गांदरबल के किसानों को किया गया जागरूक...

Department of Animal Husbandry: गांदरबल में हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम. दुदरहामा में अवेयरनेस कैम्प का आयोजन. एनिमल हसबेंडरी डिपार्टमेंट की ओर से चोट लिवर मिल्क चिलिंग प्लांट को दी गई एक मिल्क वैन.

Holistic Agriculture Program: हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत गांदरबल के किसानों को किया गया जागरूक...

Jammu and Kashmir: हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत शनिवार को गांदरबल के दुदरहामा में अवेयरनेस कैम्प का आयोजन किया गया. गौरतलब है कि एनिमल हसबेंडरी डिपार्टमेंट की ओर से आयोजित इस प्रोग्राम की अध्यक्षता डिप्टी कमिश्नर श्यामबीर सिंह ने की. 

वहीं, इस प्रोग्राम में पैरा ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट कॉलेज के प्रिंसिपल, डॉक्टर अब्दुल रशीद,  चीफ एनिमल हसबेंडरी ऑफिसर, ब्लॉक वेटरनरी ऑफिसर और  गवर्नमेंट Poultry Farm के मैनजर मौजूद रहे. इनके अलावा बड़ी तादाद में मवेशी पालन से जुड़े लोगों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की. 

इस मौके पर चीफ एनिमल हसबेंडरी ऑफिसर ने डेवलपमेंट प्रोग्राम पर प्रकाश डालते हुए, डिपार्टमेंट की ओर से चलाई जाने वाली स्कीमों की जानकारी दी. महकमे की कारकरदगी पर इत्मिनान का इजहार करते हुए. डिप्टी कमिश्नर ने कहा की- इन स्कीमों से गरीब और कमज़ोर तब्कों की आर्थिक हालत में काफी सुधार हुआ है. 

इसके आलवा, डिप्टी कमिश्नर ने हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम से फायदा उठा रहे लोगों में सीड्स, किट्स और मिल्किंग मशीनों का वितरण किया गया. इसके अलावा, चोट लिवर मिल्क चिलिंग प्लांट के लिए, एक मिल्क रेफ्रिजरेटर वैन भी सौंपा गया.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io