J&K SI Result 2023: नौ महीने बाद जारी हुआ SI और JE की परीक्षा का रिजल्ट...

Jammu and Kashmir News: बीते कई महीनों से पुलिस सब इंस्पेक्टर (SI) और जूनियर इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. मेरिट के आधार पर फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

J&K SI Result 2023: नौ महीने बाद जारी हुआ SI और JE की परीक्षा का रिजल्ट...

J&K Police SI Result 2023: जम्मू-कश्मीर में महीनों से पुलिस सब इंस्पेक्टर (SI) और जूनियर इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. विवादों से घिरी इस भर्ती परीक्षा परिणाम तकरीबन नौ महीने बाद जारी किए गए. बीते शुक्रवार को CBT परीक्षा का स्कोर कार्ड दिया गया. भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. 

दिसंबर 2022 में हुई थी परीक्षा

आपको बता दें कि, जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (JKSSB) ने 7 सितंबर से 20 दिसंबर 2022 के बीच सब इंस्पेक्टर (SI) और जूनियर इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा आयोजित की थी.

रिजल्ट जारी करने के बाद बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि सब इंस्पेक्टर भर्ती के उम्मीदवार हाल ही में जारी परिणाम और स्कोर शीट में नाम आने पर खुद को फाइनल शॉर्ट लिस्ट न समझें. फाइनल शॉर्ट लिस्ट होने के लिए उम्मीदवारों को योग्यता की अभी दूसरी शर्तों को पूरा करना होगा.

68347 उम्मीदवारों ने मारी बाजी

जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (JKSSB) द्वारा जारी इस रिजल्ट में कुल 68347 उम्मीदवारों के नाम हैं. हालांकि, आगे की प्रक्रिया में उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (Physical Test) के लिए बुलाया जाएगा. वहीं, NCC प्रमाण पत्र धारक उम्मीदवारों को अतिरिक्त अंकों दिए जाने का प्रावधान है. 

इसके अलावा, बोर्ड (JKSSB) ने जल शक्ति विभाग (PHE) में जूनियर इंजीनियर पद की CBT परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के पद हेतु  5 दिसंबर से 6 दिसंबर 2022 के बीच लिखित परीक्षा आयोजित की थी. जूनियर इंजीनियर पद पर कुल 11263 अभ्यार्थियों ने बाजी मारी है.

लंबे अरसे से थी रिजल्ट की मांग

गौरतलब है कि बोर्ड (JKSSB) पर  SI और जल शक्ति विभाग में जूनियर इंजीनियर पदों की परीक्षा पर लगे धांधली के आरोप के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी. बाद में CBI ने इस मामले की जांच की. जिसके बाद पुन: परीक्षा आयोजित की गई थी. बीते कई महीनों से अभ्यार्थी परीक्षा परिणामों को जारी करने की मांग कर रहे थे. 

1200 पदों पर होगी भर्ती

जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (JKSSB) द्वारा आयोजित इस पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती में कुल 1200 पद निर्धारित किए गए हैं. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io