Snow Cricket: स्नो क्रिकेट लीग का आनंद ले रहे गुरेज़ घाटी के नौजवान...

Gurez Bandipore: भारतीय सेना ने घाटी में गुरेज प्राइमर्स लीग, स्नो क्रिकेट की शुरूआत की है. जिसकी वजह से उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा के लोग उत्साहित हैं.

Snow Cricket: स्नो क्रिकेट लीग का आनंद ले रहे गुरेज़ घाटी के नौजवान...

Jammu and Kashmir: कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों में बीते कई दिनों से बर्फबारी हो रही है. ऐसे में, गुरेज घाटी के नौजवान स्नो क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं. दरअसल, भारतीय सेना ने घाटी में गुरेज प्राइमर्स लीग, स्नो क्रिकेट की शुरूआत की है. जिसकी वजह से उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा के लोग उत्साहित हैं.

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने इस स्नो क्रिकेट लीग का आयोजन शून्य से नीचे तापमान में किया है. इसपर यहां के एक स्थानीय नौजवान का कहना है कि “हम बर्फ़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. पिछले कई दिनों से गुरेज में बर्फबारी हो रही है. यहां लगभग 1 फुट बर्फ जमा हो गई है, जिससे क्रिकेट प्रेमियों में भारी उत्साह है. ”

गौरतलब है कि गुरेज के स्थानीय लोगों ने घाटी में इस तरह के टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए भारतीय सेना के प्रयासों की काफी सराहना की.
 
आपको बता दें कि सर्दियों में बर्फबारी की वजह से गुरेज़ बाकि दुनिया से कटा रहता है. इस साल जनवरी तक बर्फ की असामान्य कमी देखी गई. हालाँकि, हाल ही में लगभग एक फुट बर्फबारी के साथ, स्थानीय लोगों को आने वाले दिनों में और अधिक बर्फबारी की उम्मीद है.

यहां के एक और नौजवान ने गुरेज़ के मैदानी इलाकों में सीज़न की शुरुआती बर्फबारी की आशंका व्यक्त की. उसने कहा कि “गुरेज़ घाटी में स्नो क्रिकेट ने न केवल स्थानीय क्रिकेटरों को खुशी दी, बल्कि एक चुंबकीय आकर्षण भी पैदा किया. हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और अधिक बर्फबारी होगी क्योंकि इस साल जनवरी तक विंटर वंडरलैंड में बर्फ नहीं थी.''

Latest news

Powered by Tomorrow.io