Sports Trials in Kargil: लद्दाख के कारगिल में हुए स्पोर्ट्स ट्रायल, नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे नौजवान खिलाड़ी

Kargil Sports Trial: यूटी लद्दाख से SGFI तायक्वोंडो में अंडर19 चैंपियनशिप के लिए 12 खिलाड़ियों का सिलेक्शन किया गया है. जिसमें 5 लड़कियां और 7 लड़के शामिल हैं.

Sports Trials in Kargil: लद्दाख के कारगिल में हुए स्पोर्ट्स ट्रायल, नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे नौजवान खिलाड़ी

Ladakh: लद्दाख में शुक्रवार को बॉक्सिंग, ताइक्वांडो और दूसरे खेलों के लिए ट्रायल किए गए. दरअसल. लद्दाख के यूथ सर्विसेज़ एंड स्पोर्ट्स डिपार्टमेंटट ने शुक्रवार को कारगिल के SAI सेंटर में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SGFI) के लिए सिलेक्शन
ट्रायल का आयोजन किया. इस दौरान, कारगिल DYSSO के एक्टिविटी ऑफिसर मोहम्मद यूसुफ भी मौजद रहे. 

वहीं, एक्टिविटी ऑफिसर मोहम्मद यूसुफ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस सिलेक्शन ट्रायल प्रोग्राम का मकसद लद्दाख में ताइक्वांडो, बॉक्सिंग और दीगर खेलों में टैलेंटिड नौजवानों को ढूंढ़ना है. उन्होंने कहा कि इस ट्रायल इवेंट के जरिए लद्दाख के बेहतरीन टैलेंट का ढूंढ़ना है जो स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SGFI) की नेशनल चैंपियनशिप में लद्दाख का नेतृत्व कर सकें. 

उन्होंने कहा, आज अंडर 19 तायक्वोंडो गेम के लिए ट्रायल पूरे हो गए और प्रतिभागियों से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी दक्षता, समर्पण और खेल कौशल का प्रदर्शन करने की उम्मीद है और बॉक्सिंग के लिए चयन पूरा हो गया है और हैंडबॉल गेम जल्द ही आयोजित किया जाएगा.

मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि सिलेक्शन ट्रायल खेल प्रतिभा को बढ़ावा देने और युवा एथलीटों को राष्ट्रीय मंच पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए यूटी लद्दाख प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

वहीं, लेह के एक खिलाड़ी ने युवा सेवा और खेल विभाग को लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया और इससे उन्हें अपनी प्रतिभा को और निखारने और नवीनतम तकनीकों के साथ अपनी क्षमताओं को समृद्ध करने में मदद मिलेगी. यूटी लद्दाख से SGFI तायक्वोंडो में अंडर19 चैंपियनशिप के लिए 12 खिलाड़ियों का सिलेक्शन किया गया है. जिसमें 5 लड़कियां और 7 लड़के शामिल हैं. 

इस अवसर पर पर्यवेक्षकों के साथ लद्दाख ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव अनायत अली, एसएआई सेंटर कारगिल के प्रभारी गुलाम मुस्तफा, LTA से ताइक्वांडो कोच और पर्यवेक्षक जहीर अब्बास खान और ताइक्वांडो कोच SAI कारगिल मोहम्मद अली भी उपस्थित थे. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io