Gulmarg Tourism: पहली बर्फबारी के बाद, गुलमर्ग में आई टूरिस्ट्स की बहार...

J&K Tourism: कश्मीर घाटी की टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर शुरू हुई बर्फबारी के बाद, घाटी में टूरिस्ट्स की आमद इज़ाफा हुआ है. दरअसल, मौसम की पहली बर्फबारी के बाद, बीते छह दिनों में गुलमर्ग में लगभग 20,000 पर्यटक आए.

 Gulmarg Tourism: पहली बर्फबारी के बाद, गुलमर्ग में आई टूरिस्ट्स की बहार...

Jammu and Kashmir: कश्मीर घाटी की टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर शुरू हुई बर्फबारी के बाद, घाटी में टूरिस्ट्स की आमद इज़ाफा हुआ है. दरअसल, मौसम की पहली बर्फबारी के बाद, बीते छह दिनों में गुलमर्ग में लगभग 20,000 पर्यटक आए.

इसके अलावा, गुलमर्ग आने वाले टूरिस्ट्स की बुकिंग में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है. जिसकी वजह से होटल मालिकों, स्कीयर और टूर ऑपरेटर्स खुश हैं. उनका कहना है कि बर्फबारी ने उनकी अर्थव्यवस्था में जान डाल दी है. हाल ही में हुई बर्फबारी के कारण, यह गुलमर्ग की खूबसूरती में निखार आ गया है. इसके साथ ही, यहां आने वाले टूरिस्ट्स ने क्लासिक विंटर एक्टिविटीज़ शुरू कर दी हैं.

आपको बता दें कि गुलमर्ग पहुंचने वाले टूरिस्ट बर्फबारी का लुत्फ अठा रहे हैं. यहां, लोग बर्फ से स्नोमैन बनाते और स्नोबॉल फाइट करते देखे जा सकते हैं. 

वहीं, गुलमर्ग टूरिज्म को असिस्टेंट डायरेक्टर, जवीदुल रहमान ने केसर टीवी न्यूज से बात-चीत करते हुए कहा कि लंबे समय तक सूखे की समाप्ति के बाद, केवल छह दिनों के भीतर, गुलमर्ग में 19,532 पर्यटकों की भारी आमद देखी गई है.

उन्होंने टूरिस्ट की इस संख्या को टूरिज्म में एक बेहतरीन उछाल बताया है. जिसमें 15,086 घरेलू पर्यटक, 4,290 स्थानीय और 156 विदेशी शामिल हैं. उनका कहना है कि “लंबे शुष्क मौसम के बाद बर्फ की ताजा चादर से सजा गुलमर्ग का आकर्षक परिदृश्य, सर्दियों के अनुभव और बर्फ से संबंधित पर्यटकों के लिए एक आकर्षक डेस्टिनेशन साबित हुआ है.

उन्होंने, सभी स्थानीय लोगों को संदेश देते हुए कहा कि हमारा गुलमर्ग एक विंटर वंडरलैंड है. ऐसे में, बाहर से आए टूरिस्ट्स, यहां विंटर एक्टिविटीज़ को एंज्वॉय कर रहे हैं. इस दौरान स्थानीय लोग, प्रशासन के साथ सहयोग करे और टूरिज्म को बढ़ावा देने में मदद करें. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io