Jammu and Kashmir: डल झील के किनारे लगा पीएम मोदी का कटआउट, टूरिस्ट ले रहे सेल्फी...

PM Modi's Cut out at Dal Lake: इससे पहले, अधिकारियों ने श्रीनगर में लाल चौक के घंटा घर में पीएम मोदी का कटआउट स्थापित किया था, जो पहले से ही पर्यटकों के लिए शाम के समय एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण बन गया है.

 Jammu and Kashmir: डल झील के किनारे लगा पीएम मोदी का कटआउट, टूरिस्ट ले रहे सेल्फी...

PM Modi: श्रीनगर में डल झील के किनारे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का एक कट-आउट पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बन गया है. इसके पीछे की वजह ये है कि यहां से गुजरने वाले राहगीरों, खास तौर पर पर्यटक, कट-ऑउट के साथ तस्वीरें और सेल्फी लेने के अवसर का लाभ उठाते देखे गए.

सम्राट नाम के पर्यटकों में से एक ने आदमकद कट-आउट के बारे में एएनआई से बात करते हुए कहा, "हम वहां से गुजर रहे थे और हमने यहां पीएम मोदी का कटआउट देखा और हमने कई पर्यटकों को इस स्थान पर आते और यहां सेल्फी लेते हुए भी देखा. हम ऐसा महसूस हो रहा है कि हम घर पर हैं, क्योंकि पीएम मोदी एक ऐसी शख्सियत हैं जो जनता से जुड़ते हैं इसलिए अच्छा लगता है.”

उन्होंने आगे कहा कि यह कट-आउट एक सकारात्मक संदेश देगा, क्योंकि जब कश्मीर घाटी की बात आती है तो लोगों के मन में बहुत अलग तरह की छवि होती है, लेकिन जब हम ऐसे सेल्फी पॉइंट या यहां विकास देखते हैं, तो इन दिनों लोग थोड़ा सुरक्षित महसूस करते हैं. 
लोगों का कहना है कि "यह एक अच्छी पहल है और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इसे कई अन्य बिंदुओं पर भी बढ़ाया जाना चाहिए."

वहीं, प्रतीक नाम के एक अन्य टूरिस्ट ने कहा, "बारिश के बावजूद हम यहां आए और पीएम मोदी द्वारा यहां किए गए विकास को देखकर हम वास्तव में खुश हैं. यह सेल्फी पॉइंट भी बहुत आकर्षक लगा, जिसके कारण हम कुछ देर के लिए रुके."
उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है लेकिन कुछ मुद्दों के कारण दिक्कतें थीं लेकिन अब चीजें बदल गई हैं. उन्होंने कहा, "पीएम मोदी का सेल्फी पॉइंट देखकर हमें अच्छा लग रहा है, क्योंकि इससे एक सकारात्मक संदेश जाता है."

बाहर आए पर्यटकों के अलावा, स्थानीय पर्यटकों में से एक ने भी पीएम मोदी के किसी शख्स के बराबर कट-आउट के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह वास्तव में बहुत अच्छा लग रहा है और अच्छा भी लग रहा है कि कश्मीर दिन-ब-दिन विकसित हो रहा है. उन्होंने कहा, "कश्मीर एक पर्यटन स्थल है और जब पर्यटक इस कट-आउट जैसा कुछ देखते हैं, तो वे इन सभी चीजों का सम्मान करते हैं; अन्यथा, उन्हें लगता है कि कश्मीरी भारत से अलग हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि सेल्फी प्वाइंट बनने से इलाके में पर्यटन बढ़ेगा. इससे पहले, अधिकारियों ने श्रीनगर में लाल चौक के घंटा घर में पीएम मोदी का कटआउट स्थापित किया था, जो पहले से ही पर्यटकों के लिए शाम के समय एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण बन गया है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io