J&K Snowfall: बॉर्डर पर सीज़फायर के बाद, बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी...

Jammu Kashmir Tourism: पुंछ के अलग-अलग इलाकों में 6 से 8 इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है. जिसके इलका के सभी पहाड़ों पर बर्फ की चादर फैल गई है. जिसके बाद बहुत से सैलानी, बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए इन इलाकों में आ रहे हैं.

J&K Snowfall: बॉर्डर पर सीज़फायर के बाद, बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बर्फबारी शुरू हो गई है. जिसके बाद यहां आने वाले टूरिस्ट, काफी खुश दिख रहे हैं. दरअसल, बीते कई महीनों से सूखे की मार झेल रहे, पुंछ जिले में साल 2024 की पहली बर्फबारी हुई है. जिसके बाद यहां आए, सैलानियों के चहरे खिल उठे हैं. बॉर्डर से जुड़े इस इलाके में बड़ी तादाद में स्थानीय लोगों के साथ-साथ, सैलानी भी बर्फबारी का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं.  

वहीं, भारत पाकिस्तान नियंत्रण रेखा से सटे मेंढर सब डिविजन के बालाकोट सेक्टर में सीज़फायर के बाद, यहां हुई बर्फबारी ने सैलानियों को अपनी ओर खींचा है. जिसके बाद बहुत से सैलानी, बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए इन इलाकों में आ रहे हैं.

आपको बता दें कि, पुंछ के अलग-अलग इलाकों में 6 से 8 इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है. जिसके इलका के सभी पहाड़ों पर बर्फ की चादर फैल गई है.

गौरतलब है कि एक लंबे अंतराल के बाद हुई इस बर्फबारी से लोग बेहद खुश हैं. हालांकि, कुछ जगहों पर जैसे पहाड़ के ऊपरी हिस्सो में रहने वाले लोगों के लिए मुशीकले भी बढ़ती नजर आ रही हैं. जहां उन्हें मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है.

इसके अलावा, बर्फबारी का लुफ्त उठाने यहां पहुंचे सैलानियों का कहना है कि मेंढर का ये इलाका बेहद खूबसूरत है. टूरिज्म डिपार्टमेंट अगर इस इलाके पर ध्यान दे तो यहां टूरासिम बढ़ सकता है. जिससे, यहां के स्थानीय लोग रोजगार कमा सकते हैं.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io