Jal Jeevan Mission: सरकार ने बनाया बड़ा प्लान, एक महीने के भीतर जम्मू के 1.65 लाख परिवारों को मिलेगा जल... 

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने जल जीवन मिशन ( Jal Jeevan Mission) के अधिकारियों से मुलाकात की. जिसपर अधिकारियों ने बताया कि बीते महीने यानि अक्टूबर में 41000 घरों में पानी के नए कनेक्शन दिए गए.

Jal Jeevan Mission:  सरकार ने बनाया बड़ा प्लान, एक महीने के भीतर जम्मू के 1.65 लाख परिवारों को मिलेगा जल... 

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में साफ पानी की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए सरकार तेजी से कार्य कर रही है. जिसके लिए प्रदेश सरकार जल जीवन मिशन- योजना ( Jal Jeevan Mission- Yojana) पर काम कर रही है. जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा घरों तक स्वच्छ जल की आपूर्ति की जाए...

वहीं, सरकार के कार्यों की गति के अनुसार, उम्मीद की जा सकती है कि अगले महीने यानि दिसंबर के अंत तक किए गए 91 प्रतिशत घरेलू नल कनेक्शनों को चालू कर दिया जाएगा. वहीं, अगर बात करें सरकार द्वारा पानी के कनेक्शन की तो, नए कनेक्शन करने की गति में इजाफा देखने को मिला है. जहां, पहले पाने का कनेक्शन दिए जाने की औसत दर 3200 प्रति माह थी वो मौजूदा वक्त में बढ़कर 37400 प्रति माह पहुंच चुकी है. 

एक महीने में 41000 नए कनेक्शन

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने जल जीवन मिशन  ( Jal Jeevan Mission) के अधिकारियों से मुलाकात की. जिसपर अधिकारियों ने बताया कि बीते महीने यानि अक्टूबर में 41000 घरों में पानी के नए कनेक्शन दिए गए.  

मुख्य सचिव ने वर्चुअल मीटिंग

आपको बता दें कि, जल जीवन मिशन की कार्य समीक्षा करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव ने एक वर्चुअल बैठी की. जिसमें जल शक्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शालीन काबरा. मिशन निदेशक JJM, जम्मू-कश्मीर जल शक्ति के चीफ इंजीनियर और अन्य सीनियर अधिकारी मौजूद रहे.

मुख्य सचिव ने इस बैठक में जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में जारी जल आपूर्ति योजनाओं की समीक्षा की. जिसमें कुपवाड़ा के तंगधार, रियासी के गर बलियान और बांदीपोरा के चिथी बांडे में जारी योजनाओं की लाइव समीक्षा की...

Latest news

Powered by Tomorrow.io